सागर मंडल/लिटीपाड़ा- शनिवार को बिससूत्री अध्यक्ष खितिश चंद्र साहा की अध्यक्षता में प्रखंड के सभागार में बिससूत्री की बैठक हुई। बैठक में बिससूत्री अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सुनील ठाकुर ने fc फुलपाहड़ी पंचायत के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय सुंदरपहाड़ी के पारा शिक्षक प्रेमलाल हांसदा जो लगभग दो माह से पाकुड़ जेल में बंद है। 

फुलपाहड़ी गांव के एक नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने के पश्चात हत्या कर शव को जंगल मे फेक दिया था।शिक्षा विभाग के अधिकारी अभी तह पारा शिक्षक की संविदा रद्द नही करने पर नाराजगी व्यक्त किया। बीडीओ सत्यवीर रजक ने सदनं को आश्वस्त किया कि पारा शिक्ष की संविदा करने के डीएसइ व उपायुक्त को पत्र लिखा जाएगा। साथ विगत पांच साल से एमडीएम की राशि, बच्चो का छात्रवृति , पोशाक की राशि, विद्यालय विकास की राशि , भवन निर्माण की राशि तथा बेंच डेस्क बिना क्रय किये राशि गमन करने का मामला उठाया गया। जिसे बीडीओ ने गम्भीरता से लेकर उपस्थित बीपीओ आतिश भट्टाचार्य को सम्बन्धित बीईईओ व कनीय अभियंता को जाच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। वही बाल विकास परियोजना पादधिकारी गीता एलबिना बेसरा को प्रति दिन दो दो आगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करने के साथ केंद्र बन्द पाये जाने पर सेविका पर करवाई करने  का हिदायत दी गयी। साथ कन्यादान योजना में अत्यंत गरीब कन्याओ का चयन कर लाभ देने का दिशा निर्देश दिया गया। जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ अरविंद को मोबाइल भेन को प्रखण्ड या थाना परिसर में रखने का निर्देश दिया गया।इसके अलावे डी टी का छिड़काव व्यापक पैमाने पर उचित दवा के मात्रा के साथ करने की चेतावनी दी गयी। 

डॉ  ने बताया आगामी 20 मार्च को जोरडीहा पंचायत के छोटा घघरी में स्वास्थ्य केम्प लगाया जाएगा। धरमपुर में पशु चिकित्सक का कार्यालय कक्ष नही रहने व पशु चिकित्सक फरार रहने का मामला उठने पर बीडीओ ने खाली पड़े उपस्वस्थ केंद्र के अतिरिक्त कमरा बैठने व रहने का आदेश दिया। बैठक में आपूर्ति, पीएचडी, विद्युत, तसर, मनरेगा योजना के कार्यो का भी समीक्षा कर सरकार योजना की धरातल पर शतप्रतिशत लागू करने के लिए सभी सदस्यों ने अधिकारियो को निर्देश दिया। बैठक में उपाध्यक्ष सुनील ठाकुर, गणेश मण्डल, अगरप्रियोजना पदाधिकारी प्रेम कुमार गुप्ता,पेयजल स्वच्छता के कनीय अभियंता संजीव यादव, केसी दास समेत सभी अधिकारी उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours