रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन में सीट बंटवारे से नाराज आरजेडी को मनाने की कवायद जारी है. इसी कोशिश में जेएमएम नेता हेमन्त सोरेन रिम्स पहुंचे और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की. करीब एक घंटे की इस मुलाकात के बाद बाहर निकलने पर हेमन्त सोरेन ने कहा कि राजद महागठबंधन का अहम हिस्सा है. वो चुनावी रण में उतरने से पहले लालू प्रसाद का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. हेमन्त सोरेन ने राजद की नाराजगी की ओर इशारा करते हुए कहा कि वो दिल्ली जाकर इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

विशेष परमिशन लेकर लालू यादव से मिलने के बाद हेमन्त सोरेन ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो ने जो सवाल उठाए हैं, उसकी चिंता जेएमएम को भी है. वो इन सवालों को कांग्रेस के नेताओं के सामने भी रखेंगे. हेमन्त सोरेन ने जेएमएम प्रत्याशियों की पहली लिस्ट शीघ्र जारी होने की बात कही और कहा कि तेजस्वी यादव भी संयुक्त चुनावी सभा में शिरकत करेंगे. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हेमन्त सोरेन ने कहा कि वर्षो पुराने इस मसले पर जो फैसला आया है, उसका पूरा सम्मान होना चाहिए.

बता दें कि शुक्रवार को जेएमएम-कांग्रेस के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान किया. विधानसभा चुनाव के लिए 43 सीट जेएमएम, 31 कांग्रेस और 7 आरजेडी के खाते में जाने की घोषणा की गई. लेकिन सीटों के इस बंटवारे से नाराज आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ऐन वक्त पर प्रेस कॉन्फ्रेंस से दूरी बना ली.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours